हरी चाय के लाभ और क्यों यह आवश्यक है?

हरी चाय के लाभ और क्यों यह आवश्यक है?

हरी चाय एक प्राकृतिक दवा है जो वर्ष के पिछले हजारों प्रयोग किया जाता है, चीन में ज्यादातर हरी चाय खेत जो आपको स्वस्थ, ऊर्जावान और ब्लड प्रेशर, शुगर, हार्ट अटैक, कोलेस्ट्रॉल, मधुमेह, त्वचा आदि जैसी बीमारियों से दूर ले यह तो स्वाभाविक है बनाने के लिए है हर कोई इसे दैनिक कभी भी, कहीं भी ले। हरी चाय में कई बीमारियों में से एक दवा है कि क्यों यह आवश्यक है।
1.वजन घटाने: हरी चाय चयापचय बढ़ जाती है। polyphenol हरी चाय में पाया वसा ऑक्सीकरण और दर जिस पर आपके शरीर भोजन कैलोरी में बदल जाता है के स्तर को तेज करने के लिए काम करता है।
2.मधुमेह: ग्रीन चाय जाहिरा तौर पर खाने के बाद रक्त में शर्करा की वृद्धि को धीमा ग्लूकोज के स्तर को विनियमित मदद करता है। इस उच्च इंसुलिन spikes और जिसके परिणामस्वरूप वसा भंडारण रोका जा सकता है।
3.हृदय रोग: वैज्ञानिकों को लगता है रक्त वाहिकाओं की भीतरी सतह पर हरी चाय में काम करता है, की मदद से उन्हें आराम और बेहतर रक्तचाप में परिवर्तन का सामना करने में सक्षम रहने रखने के लिए। यह भी थक्के, जो दिल के दौरे का प्रमुख कारण हैं के गठन के खिलाफ की रक्षा कर सकता है।
4.Esophageal कैंसर: यह कैंसर के खतरे को कम कर सकते हैं, लेकिन यह भी व्यापक रूप से उनके आसपास के स्वस्थ ऊतकों को नुकसान पहुँचाए बिना सामान्य रूप में कैंसर कोशिकाओं को मारने के लिए सोचा है।
5.कोलेस्ट्रॉल: रक्त और जिसमें ग्रीन चाय संतुलन कोलेस्ट्रॉल अपने दिल को स्वस्थ है।
6.रक्तचाप: हरी चाय के नियमित खपत उच्च रक्तचाप के खतरे को कम करने के लिए सोचा है।
7.अवसाद: Thiamine एक एमिनो एसिड स्वाभाविक रूप से चाय पत्तियों में पाया जाता है। यह इस पदार्थ है कि एक आराम और शांत प्रभाव प्रदान करते हैं और चाय पीने के लिए एक महान लाभ माना जाता है है

Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments :

Post a Comment